April 22, 2024

अलीनगर – सरफाज के मौत की गुत्थी सुलझाने को पहुंची फॉरेंसिक टीम : लिए फिंगर प्रिंट,जल्द होगा कांड का उद्भेदन – उमेश्वर चौधरी

0

अलीनगर – सरफाज के मौत की गुत्थी सुलझाने को पहुंची फॉरेंसिक टीम : लिए फिंगर प्रिंट,जल्द होगा कांड का उद्भेदन – उमेश्वर चौधरी

DBN NEWS Desk
अलीनगर,दरभंगा
07 दिसंबर 2019

अलीनगर – बीते साल 31 दिसंबर 2018 को सरफराज की मौत धमुआरा / पकड़ी मुख्य मार्ग हेतु अंधराघाट स्थित हुमैरा पब्लिक स्कूल के निकट हुई थी जिसमे मृतक सरफराज के परिजनों का आरोप था कि उसकी मौत एक शाजिश के तहत हत्या के रूप में हुई है।आगे बताता चलूं की इस को लेकर बेनीपुर DSP उमेश्वर चौधरी के निर्देश पर अलीनगर थाना में 25/18 केस दर्ज किया गया था वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था।मृतक के परिजनों के आवेदन के बाद फर्द व्यान में लीलपुर के तीन लोगों को नामजद किया गया था जिसको लेकर पुलिस तबसे आजतक मामले की तहकीकात में जुटी हुई है तो वहीं सोमवार को पटना से फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया जिसमें फोरेंसिक की टीम ने शक के आधार पर सात लोगों का फिंगर पिंट लिया जिसमे 1. कुशेश्वर लाल देव पिता हरि किशोर लाल देव उम्र 39 साल, साकिन टिकापट्टी थाना अलीनगर, 2. मो0 सईद पे0 मो0 तालिब उम्र 52 साल साकिन लिलपुर थाना अलीनगर , 3. मो0 रब्बानी पे0 अनवारुल हक उम्र 32 साल साकिन लिलपुर थाना अलीनगर, 4. गुलजार पे0 मो0 असलम उम्र 35 वर्ष साकिन गरौल थाना अलीनगर , 5. मुस्तकीम पे0 नुरमोहम्मद उम्र 28 साल साकिन लिलपुर थाना अलीनगर ,6.अब्दुल करीम पे0 स्व0 ठककन उम्र 78 वर्ष साकिन लिलपुर थाना अलीनगर,7.मो0 शमीम अहमद पे0 मो0 सलीम उम्र 30 साल साकिन लिलपुर थाना अलीनगर शामिल हैं। फॉरेंसिक की टीम पहले घटना स्थल का निरक्षण किया उसके बाद मृतक का छतिग्रस्त दो पहिया वाहन जो अलीनगर थाना में लगी है उसका भी जांच किया। फॉरेंसिक टीम में फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ योगेंद्र प्रसाद व फोटो ब्यूरो विशेषज्ञ दिनेश कुमार सिंह रहें। इसी संदर्भ में पूछने पर फॉरेंसिक टीम ने कहा एक सप्ताह में रिजल्ट आ जाएगा।

DSP उमेश्वर चौधरी का व्यान

इसको लेकर बेनीपुर DSP उमेश्वर चौधरी ने सोमवार को प्रेस को बताया कि सरफाज मामले की गुत्थी जल्द ही सुलझा लिया जाएगा उन्होंने कहा जल्दबाजी नही है पुलिस एक एक बिंदु पर बारीकी से काम कर रही है आज फॉरेंसिक की टीम को भी बुलाया गया है एक सप्ताह में पुलिस सरफाज के मौत के पीछे की रहष्य को उजागर कर देगी।अंतिम बिंदु तक पुलिस जाने का प्रयास कर रही है।

वैसे तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला सड़क दुर्घटना से जुड़े होने का संकेत मिल रहा है जाँच में पैर के अलावा शरीर पर कोई अन्य जख्म नहीं पाया गया है इसी कड़ी में विसरा जाँच का रिपोर्ट भी आना बाकी है तकनीकी जांच में भी अबतक हत्या की पुष्टि करने वाला तथ्य सामने नहीं आया है तकनीकी जाँच का सिलसिला अभी भी जारी है संदिग्ध लोगों से भी पूछ ताछ किया गया है जिला के नए एसएसपी ने भी इस मामला में जानकारी लिया है और वह भी खास नजर रख रहे हैं एफएसएल के विशेषज्ञों की टीम ने भी जांच किया है जिसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में आजाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *