बिहार । ठनका ने ले ली एक साथ 5 कि जान

बिहार । ठनका ने ले ली एक साथ 5 कि जान

Desk – dbn news

Saharsa/Bihar

29 June 2021

ठनका गिरने से चार बच्चों समेत 5 की मौत ……

सहरसा जिला के सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र की सरोजा पंचायत के घेघा गाछी में सोमवार की दोपहर ठनका गिरने से चार बच्चे और एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। वहीं तीन लोग जख्मी हो गए। सभी मृतक एक ही गांव और एक परिवार से थे। मृतक बच्चे की वृद्ध महिला रिश्ते में दादी लगती थी। सभी बच्चे अपनी दादी के साथ घर के बगल में ही मूंग तोड़ने गए थे। इनके साथ गए दो बच्चे जख्मी होकर इलाजरत हैं।
दोपहर करीब दो बजे आई तेज आंधी बारिश के बीच तेज आवाज व चमक के साथ आवाज कर रही आकाशीय बिजली से बचने के लिए बुजुर्ग महिला (दादी) सभी बच्चे के साथ निकटवर्ती एक आम के गाछी में शरण ली। लेकिन ईश्वर को कुछ और मंजूर था जिस आम के पेड़ नीचे सभी शरण लिए थे उसी पर ठनका गिर गया, हालांकि सभी ने बचने के लिए भागने का प्रयास किया पर ठनका की चपेट में आ गए। धीरे-धीरे एक-एक कर सभी ठनका की चपेट में आकर बगल के मूंग के खेत में गिरते चले गए।
बाद में चीख पुकार सुनने के बाद ग्रामीण आम के गाछी व मूंग खेत के पास पहुंचे। सभी को उठाकर निकटवर्ती चिकित्सक के यहां पहुंचे लेकिन तब तक सभी की मौत हो गई थी। ग्रामीणों ने देखा कि आम का पेड़ भी ठनका गिरने के कारण पूरी तरह जल गया है। पेड़ की टहनी भी टूट कर गिर गई है। घटना की सूचना मिलते बलवाहाट ओपी अध्यक्ष गुड्डू कुमार, सिमरी बख्तियारपुर बीडीओ मनोज कुमार और सीओ कृष्ण कुमार सिंह ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्बुलेंस से भेजा। बीडीओ मनोज कुमार ने कहा कि वज्रपात से पांच लोगों की मौत हुई है। दो के जख्मी होने की सूचना है।
Source by: Hindustan

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *