सृजन घोटाला मामले की सीबीआई ने तेज की कार्रवाई, विपिन शर्मा की पत्नी रूबी कुमारी गिरफ्तार

सृजन घोटाला मामले की सीबीआई ने तेज की कार्रवाई, विपिन शर्मा की पत्नी रूबी कुमारी गिरफ्तार

डेस्क – डीबीएन न्यूज़
पटना / बिहार
14 अगस्त 2021

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सृजन घोटाले में सीबीआई की कार्रवाई तेज हो गई है। पूर्व चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) की भागलपुर से गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने सृजन घोटाले की आरोपित रूबी कुमारी को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को शुक्रवार को पटना की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। विशेष अदालत के न्यायाधीश ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया।

 

 

 

 

 

 

अरबों रुपये के सृजन घोटाले के कई मामलों की सीबीआई जांच कर रही है। गुरुवार को सीबीआई कोर्ट ने रजनी प्रिया, पुर्णेन्दु कुमार, सतीश कुमार झा, सीमा देवी, रूबी कुमारी, जसीमा खातून, अर्पणा वर्मा और राजरानी वर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इनमें घोटाले की किंगपिन रही मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया भी शामिल है। जिन आठ आरोपितों के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया गया था, उनमें पुर्णेन्दू कुमार और रूबी कुमारी को सीबीआई ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पहले पुर्णेन्दु कुमार को दबोचा गया था। उसके बाद रूबी कुमारी भी गिरफ्तार कर ली गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रूबी के कोलकाता से पटना आने की सीबीआई को लग चुकी थी भनक

रूबी कुमारी एक अन्य व्यक्ति के साथ गोआईबीबो विमान से कोलकाता से दिन में करीब एक बजे पटना हवाऊ अड्डे पर उतरी। कोलकाता से पटना आने की भनक सीबीआई को मिल चुकी थी। हवाई अड्डा पर उतरने के बाद सीबीआई ने उसे गिरफ्त में ले लिया। कुछ देर एक जगह रखने के बाद स्वास्थ्य की जांच के लिए रूबी कुमार को अस्पताल ले जाया गया। वहां से सीबीआई ने रूबी को कोर्ट में प्रस्तुत किया।
बताया जा रहा है कि गुरुवार को भागलपुर में सीबीआई ने विपिन शर्मा को बुलाकर पत्नी को सरेंडर करवाने को कहा था। रूबी कुमारी और उनके पुत्र का फ्लाइट का टिकट पटना के लिए कटा था। रूबी कुमारी सृजन महिला विकास सहयोग समिति लि. में पदधारक थी। प्रवर्तन निदेशालय ने भी विपिन शर्मा और रूबी कुमारी की संपत्ति को जब्त की है। जांच में दोनों के पास काफी संपत्ति पायी गयी है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अभी जांच की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source by: hindustan.in

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *