बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर में माननीय मुख्यमंत्री ने किया जलाभिषेक व पूजा अर्चना

मंगलवार को बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुशेश्वरस्थान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किये। उनका हेलीकॉप्टर कुशेश्वरस्थान प्रखंड के पक्षी विहार अवस्थित हैलीपैड पर उतरा। वहां से मुख्यमंत्री मोटर वोट से जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा दरभंगा जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम एवं अन्य पदाधिकारीयों के साथ  मोटर वोट से बाढ़ प्रभावित परिवारों का हालचाल ले ने जल से घिरे अदलपुर एवं सहोरवा गॉव पहुंचे।
बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए कुशेश्वरस्थान के बाढ़ राहत शिविर सह सामुदायिक किचन मध्य विद्यालय मसानखोन का मुख्यमंत्री ने अवलोकन किया।

वहां पर रह रहे बाढ़ पीड़ितों के लिए की गई व्यवस्था एवं कराए जा रहे भोजन का भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नजमा आफरीन को मुस्लिम तलाकशुदा महिला सहायता योजना के तहत 25 हजार रुपये का चेक तथा कुशेश्वरस्थान के मोहम्मद रब्बानी को स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत 05 प्रतिशत साधारण ब्याज दर पर 02 लाख रुपये का रोजगार ऋण का चेक दिया गया।

एक नई योजना के तहत बाढ़ राहत शिविर में कन्या के जन्म लेने पर 15 हजार नवजात बच्ची के लालन-पालन के लिए प्रदान किया जाता है, इसके अंतर्गत ममता देवी को 15 हजार रुपये का चेक मुख्यमंत्री के कर कमलों से प्रदान किया गया।

शंकरा मॉडर्न स्कूल में लगाए गए स्वास्थ्य कैंप एवं कोविड टीकाकरण केंद्र का मुख्यमंत्री ने खुद से अवलोकन किया ।
एवं विधालय परिसर में एक आम का पेड़ भी लगाया।

मध्य विद्यालय मसानखोन में पढ़ाई करने वाले छात्राओं से मुलाकात कर उनकी पढ़ाई लिखाई एवं शिक्षा व्यवस्था का मुख्यमंत्री ने जायजा लिया ।

मुख्यमंत्री ने बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जलाभिषेक व पूजा अर्चना की ।

मौके पर जल संसाधन मंत्री संजय झा, नगर विधायक संजय सरावगी, बेनीपुर विधायक डॉ0 विनय कुमार चौधरी,अलीनगर विधायक मिश्रीलाल यादव, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, विधायक, कल्याणपुर-सह- विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, केवटी के पूर्व विधायक, डॉ. फराज फातमी इस अवसर पर उनके साथ शामिल थे,

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *