बिहार सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों व माध्यमिक विद्यालयों में कुल 45,852 शिक्षकों के पदों के सृजन को दी मंजूरी.. dbn news

 

 

खुशखबरी ! बिहार सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों व माध्यमिक विद्यालयों में कुल 45,852 शिक्षकों के पदों के सृजन को दी मंजूरी.. dbn news

Desk – dbn news
पटना बिहार
8 sep 2021

बिहार में प्राथमिक विद्यालयों और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे लाखों के उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। बिहार सरकार ने आने वाले समय में जल्द ही बीएड पास बेरोजगार युवाओं के लिए बंपर भर्तियों का रास्ता साफ किया है।बिहार में प्राथमिक विद्यालयों में 40518 और माध्यमिक विद्यालयों में 5334 प्रधानाध्यापकों के पदों के सृजन की स्वीकृति मिली है।

 

इस संबंध मंगलवार को नीतीश कैबिनेट में निर्णय लिया गया।
पंचायती राज्य संस्था एवं नगर निकाय संस्था के अधीन प्रारंभिक शिक्षक, नगर प्रारंभिक शिक्षक के मूल कोटि के स्वीकृत 40518 पदों को प्रत्यर्पित करते हुए शिक्षा विभाग के नियंत्रण अधीन राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के पद सृजन की स्वीकृति दी गई है. पंचायतों में माध्यमिक विद्यालय,उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के 5334 पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है।

माना जा रहा है कि प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में अध्यापकों के पदों के सृजन की स्वीकृति मिलने के बाद अब जल्द ही भर्ती विज्ञापन जारी कर इन सृजित पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। बिहार के किस जिले में कितने पद होंगे और इनके आवेदन आवेदन योग्यता क्या होगी ? इन तमाम बातों का जवाब भर्ती विज्ञापन जारी होने के बाद ही मिल पाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Source by: hindustan.in

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *